MP Board 2021 Exam News:- Mp Board class 10th का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन से हो सकता है जारी

MP Board 2021 Exam News:- नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगेे एमपी बोर्ड की तरफ सेेे एक महत्वपूर्ण अपडेट निकल कर आया है जिसके अनुसार Mp Board class 10th का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन से हो सकता है जारीदोतीन दिनों में सकता है फैसला

MP Board 2021 Exam News:- Mp Board class 10th का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन से हो सकता है जारी
 

यह कुछ दिन पुरानी अपडेट नई अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…..

mp board class 10th exam 2021:-

स्कूल शिक्षा विभाग तैयार कर रहा फॉर्मूला:- रिवीजन टेस्ट और अर्द्ध वार्षिक परीक्षा के आधार पर जारी हो सकता है रिजल्ट..

mp board class 10th news 2021:-

अब सीबीएसई की तरह, एमपी बोर्ड की दसवीं परीक्षा में आंतरिक मूल्यांकन की नींव पर वार्षिक परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित किया जा सकता है। स्कूल शिक्षा विभाग में इस स्थिति पर तेजी से काम चल रहा है

mp board 2021 exam:-

विशेषज्ञों से परामर्श एकत्रित किए जा रहे हैं आंतरिक मूल्यांकन और अर्धवार्षिक परीक्षा के आधार का उपयोग करके  परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित करने पर विचार किया जा रहा है। सरकारी संकायों ने संशोधन परीक्षा और अर्धवार्षिक परीक्षा ली है। माशिम से संबद्ध निजी स्कूलों  से जानकारी प्राप्त की जा रही है कि क्या उन्होंने अपने यहां छमाही परीक्षा और रिवीजन टेस्ट लिए हैं या नहीं। अगले दो-तीन दिन में विभाग इस बारे में निर्णय ले सकता है। सोसाइटी फॉर प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स के राज्य अध्यक्ष डॉ। आशीष चटर्जी कहते हैं कि हमारे संगठन से संबंधित 10,000 से अधिक स्कूल हैं, अधिकांश ने अर्धवार्षिक जांच और परीक्षण किए हैं।

mp board pariksha 2021:-              

एमपी बोर्ड के कक्षा 10 और बारहवीं के छात्र लंबे समय से तनावपूर्ण हैं कि कोरोना के कारण उनका शोध प्रभावित हुआ है, लाइन वर्गीकरण पर इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों में सेलुलर और इंटरनेट की परेशानियों के कारण अब पूरी तरह से हाथ में नहीं होना चाहिए, इसलिए उन्हें प्रसिद्ध पदोन्नति दी जानी है। या उनके चेक को खुली ई बुक प्रणाली के माध्यम से किया जाना चाहिए। 

10th exam 2021 mp board:-

“कोरोना वर्तमान में संक्रमण के कारण अंतिम परिणाम के बारे में विचार कर रहा है। समापन कुछ नहीं है, जल्द ही एक चयन किया जाएगा।”

 MP Board 2021 Exam News: 

समान आधार पर 9 वीं -11 वीं के लिए निर्णय: –

स्कूल शिक्षा विभाग ने निर्धारित किया है कि आंतरिक मूल्यांकन  एमपी बोर्ड की नौवीं और ग्यारहवीं की परीक्षा को अर्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर लिया गया एक दिन पहले, आयुक्त लोक शिक्षण ने इस संबंध में अतिरिक्त आदेश जारी किए हैं। शैक्षिक विश्लेषक रमाकांत पांडे कहते हैं कि व्यक्तिगत और सरकार जैसे राज्य में 26,000 से अधिक संकाय हैं, जिनमें से ग्यारह लाख से अधिक सामान्य और व्यक्तिगत कॉलेज के छात्र एक्स श्रेणी की परीक्षा में दिखाई देते हैं।

जल्दी निर्णय लिया जाएगा:- कोरोना संक्रमण के चलते अभी रिजल्ट को लेकर मंथन कर रहे हैं। फाइनल कुछ नहीं है, जल्द ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।

इंदर सिंह परमार जी,

मध्य प्रदेश  स्कूल शिक्षा विभाग:-राज्य मंत्री

यह कुछ दिन पुरानी अपडेट नई अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Mp बोर्ड के माध्यमसे अपने व्हाट्सएपनंबर पर एमपी बोर्ड सेसंबंधित डेटा प्राप्तकरने के लिए

Any for new update join my whatsapp group….(send massage- hii)

+917869572036

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम अर्पित है, मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से मैं शिक्षा जगत के समाचार, सरकारी योजनाएं तथा डेली शेयर होने वाली महत्वपूर्ण जानकारियां Share करता हूँ. Read more>>

Leave a Comment